खबरवादी,
स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) द्वारा आयोजित  “64th नैशनल शूटिंग  चैंपियनशिप प्रतियोगिता- 2021 ” का आयोजन डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज सूरजकुंड रोड नई दिल्ली में  दिनांक (18 नवंबर से 6 दिसंबर 2021 तक ) किया जा रहा है। जिसमें 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में देश के विभिन्न राज्यों से आए हुए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का परिचय दे रहे हैं ।
जिसमें हरियाणा राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए फरीदाबाद शहर के मॉडर्न डी.पी.एस स्कूल 9th कक्षा के छात्र शूटर “मास्टर देव बंधु”  ने दिनांक 23 नवंबर को 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में बेहतरीन निशाने लगाए।
उन्होंने हरियाणा राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग चैंपियनशिप में भाग लेकर शानदार प्रदर्शन करते हुए (सब- यूथ कैटिगरी)  में 600 में से 549 का स्कोर हासिल कर इंडियन स्क्वाड टीम (Indian Squad Team) के पहले और दूसरे ट्रायल के लिए क्वालिफाई भी कर लिया है। आगामी दिसंबर 2021 के पहले या दूसरे सप्ताह तक (इंडियन स्क्वाड टीम) के दोनों ट्रायल आयोजित किये जाएंगे। दोनों ट्रायल की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए देव बंधु ने अपना स्थान पक्का कर लिया। कोविड-19 महामारी के चलते “देव बंधु” ने शूटिंग कोच की एडवाइस पर घर पर ही फिजिकल एक्सरसाइज और शूटिंग का निरंतर अभ्यास करते रहे। बीच-बीच में कोविड-19 के सोशल डिस्टेंस नियमों का पालन करते हुए ओलंपियाड अकैडमी में भी अभ्यास जारी रखा। सेक्टर 31 निवासी शूटर देव बंधु के पिता एडवोकेट बी.एस. चौधरी ने इसका सारा श्रेय स्कूल प्रशासन और एकेडमी के कोच सहित विशेष तौर पर मनोबल बढ़ाये रखने के लिए दादा -दादी को दिया। वैसे तो  देव बंधु के पिता अधिवक्ता बी.एस चौधरी दिल्ली विश्वविद्यालय के बहुत अच्छे एथलीट रहे हैं। खेलकूद की तरफ उनकी विशेष रूचि रही है और अपने बड़े बेटे राहुल चौधरी जोकि कई बार 10 मीटर राइफल शूटिंग में नेशनल शूटिंग प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.