फरीदाबाद,

आयरन लेडी के नाम से मशहूर देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती आज फरीदाबाद के पूर्व विधायक आनंद कौशिक के अनुज एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रदेश महासचिव बलजीत कौशिक के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने सेक्टर-9 स्थित कार्यालय में मनाई। इस दौरान कांग्रेसियों ने स्व. इन्दिरा गांधी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बलजीत कौशिक ने कहा कि भारतीय राजनीति के इतिहास में इंदिरा गांधी को विशेष रूप से याद रखा जाता है। इंदिरा गांधी अपने मजबूत इरादों को लेकर अपनी राजनीति के शुरुआती दिनों से ही चर्चा में रही थीं।  ऐसी महान हस्ती के जीवन से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए और देश व समाजहित के कार्य करने चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन कृषि कानून वापस लेने का ऐलान किये जाने पर भी बलजीत कौशिक ने कहा कि 700 से ज़्यादा किसानों की मौत के बाद अगर ये सरकार कृषि क़ानून वापस लेती है तो इससे पता चलता है कि यह सरकार किसानों के बारे में कितना सोचती है। साल भर से जो किसान और आम जनता का नुकसान हुआ है इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब और उत्तर प्रदेश के चुनाव में हार के डर की वजह से यह कानून वापस लिया हैं।

इस मौके पर एडवोकेट विनोद कौशिक, अनुज शर्मा एडवोकेट, महिला जिला अध्यक्ष सुनीता फागना व गजना लम्बा, उमेश कौशिक,मेहर चंद पराशर,रामबाबू बंसल,बबलू चौधरी,नवीन मामला,रणवीर सिंह दलाल,देवी राम सहित अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.