फरीदाबाद,

नगर निगम कमिश्नर कैंप कार्यालय में नगर निगम कमिश्नर यशपाल यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम फरीदाबाद एवं जज्बा फाउंडेशन के सहयोग से अंतरराष्ट्रीय गरीबी उन्मूलन दिवस के अवसर पर हमारे आस पास रहने वाले गरीब, श्रमिक, मजदूर लोगों की सहायता हेतु एक अभियान की शुरुआत की गई थी। कार्यक्रम के अंतर्गत लोगों से यह अपील की गई थी की आपके घरों में रखे हुए वो कपड़े जो पहनने लायक तो हैं परंतु उन्हें कोई पहनता नहीं, बच्चो के खिलौने, जूते, चप्पल आदि एवं इसके अलावा जो भी आप से बन पड़े वो सामान आप हमारे वालंटियर्स को दें, जिसमें हमें शहरवासियों का भरपूर सहयोग मिला है।

कोरोना महामारी ने लगभग 2 साल से दुनिया को जकड़ लिया है। विश्व बैंक के अनुसार, महामारी के दौरान पैदा हुए संकट से लगभग 15 करोड़ के करीब लोग गरीबी में धकेले गए हैं। अंतरराष्ट्रीय गरीबी उन्मूलन दिवस हर साल 17 अक्टूबर को दुनिया भर में मनाया जाता है और दुनिया भर में गरीबी, हिंसा और भूख पर प्रकाश डालता है।

जज्बा फाउंडेशन चैयरमेन हिमांशु भट्ट ने बताया कि संगठन द्वारा यह अभियान हर साल सर्दियों में चलाया जाता है। इस वर्ष हमने यह कार्यक्रम नगर निगम फरीदाबाद के सहयोग से बनेगा स्वच्छ फरीदाबाद मुहीम के अंतर्गत किया जिसमें हमें शहरवासियों के सहयोग से पैंट- शर्ट, बच्चो के कपड़े, खिलौने, जूते, चप्पल, गर्म कंबल, सर्दियों के कपड़े आदि मिले हैं, जिन्हें अब हमारे द्वारा शहर के अलग अलग हिस्सों में स्थित स्लम्स में रहने वाले लोगों तक पहुंचाया जाएगा। इस पूरे कार्यक्रम में अतिरिक्त नगर निगम आयुक्त श्री इंद्रजीत कुलडिया जी का योगदान रहा एवं स्वयंसेवक के रूप में राहुल वर्मा, नीराज, रिया, गौरव, अमित मालिक, वरुण, आरजू, पंकज  आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.