फरीदाबाद,

निगमायुक्त यशपाल यादव के निर्देश पर फरीदाबाद नगर निगम तोड़फोड़ विभाग ने सीएम फलाइंग दस्ता की शिकायत पर भाखरी गांव में बने कई अवैध निर्माणों तथा बाउंड्री वाल को गिराया। इसके अलावा तोड़फोड़ दस्ते ने नीलम बाटा रोड के सर्विस रोड पर डिलाइट होटल के आगे भी कई अतिक्रमणों को हटाया। निगमायुक्त ने तोड़फोड़ विभाग को निर्देश दिए कि फरीदाबाद शहर में किसी भी प्रकार का कोई भी अवैध निर्माण या अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यशपाल यादव के निर्देश पर नगर निगम फरीदाबाद द्वारा लगातार चलाई जा रही सीलिंग ड्राइव के तहत 18 इकाईयों को सील किया गया जिसमें एनआईटी प्रथम जोन द्वारा 10, द्वितीय जोन द्वारा 6 तथा तृतीय जोन द्वारा 3 इकाईयों को सील किया गया जिसके विरूद्ध 21 लाख रूपये सम्पत्ति कर बकाया है। निगमायुक्त ने बताया कि सीलिंग प्रक्रिया के बाद अधिकतम इकाईयों से सम्पत्ति कर प्राप्त हो रहा है, इसी कड़ी में आज 5 इकाईयों से लगभग 3 लाख प्राप्त हुए।
निगमायुक्त ने यह भी बताया कि जो इकाईयां सील हो चुकी है अगर इन बकायादारों ने समय पर अपने बकायाजात को जमा नहीं कराया तो उनकी सील की गई संपत्तियों की नीलामी करने की कारवाई अमल में लाई जायेगी। उन्होंने करदाताओं से अपील की है कि कठोर कारवाई से बचने के लिये सभी अपने बकायाजात की अदायगी तुरन्त करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.