फरीदाबाद,

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चण्डीगढ़ से आयोजित वीसी के माध्यम से जल जमाव, धान की खरीद, पराली प्रबन्धन, खाद की उपलब्धता व सडक़ों के रिपेयर से संबंधित एजेन्डे में रखें बिन्दुओं के बारे में समीक्षा करते हुए इनमें तेजी लाने के निर्देश दिए।

मनोहर लाल ने वीसी के दौरान बताया कि वर्षा के बाद कुछ स्थानों पर पानी के खड़े रहने की समस्या रहती है। जहां पर हर बार पानी खड़ा होने की समस्या रहती है, वहां स्थाई व्यवस्था करते हुए उसका समाधान करना सुनिश्चित करना है। हमें पानी की स्टोरेज करके उस दिशा में व्यापक कदम उठाना है और दक्षिण हरियाणा के क्षेत्रों की तरफ पानी को भिजवाना हैं। उन्होनें कहा कि धान खरीद का कार्य सुचारू रूप से होना चाहिए और किसानों को उनकी फसलों की अदायगी भी नियमानुसार समय अवधि के तहत उनके खातों में होनी चाहिए। खाद की उपलब्धता के बारे में भी उन्होनें जानकारी ली और कहा कि हरियाणा में खाद की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।

इस मौके पर उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि जिला फरीदाबाद में सभी मंडियों में धान की खरीद का कार्य सुचारू रूप से जारी हैं। सभी एजेन्सियों द्वारा इस कार्य को निर्धारित मापदण्डों के तहत किया जा रहा हैं। पराली प्रबन्धन को लेकर बेहतर कार्य किए जा रहे हैं। पराली न जले इसके लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।

इस मौके पर एसडीएम सतबीर मान, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया के साथ अन्य सम्बधिंत विभागों के अधिकारीगण भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.