फरीदाबाद,

एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं तथा दाखिले से वंचित रह गए छात्रों ने सभी कॉलेजों की स्नातक कक्षाओं में सीट बढ़वाने के लिए पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के प्राचार्य श्री एम० के० गुप्ता को हरियाणा के शिक्षा मंत्री एवं उच्चतर शिक्षा विभाग के निदेशक के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में सौंपा गया। ज्ञापन के साथ में सैंकड़ों छात्रों अपने हस्ताक्षर भी सलंग्न किये।

कृष्ण अत्री ने कहा कि सीट बढ़ोतरी की मांग ने अब तेजी पकड़ ली है। एनएसयूआई के बैनरतले 6 अक्टूबर को भी एक हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया था जिसमें सैंकड़ो छात्रों ने हस्ताक्षर करके अपनी सहमति दर्ज करवाई थीं। 

कृष्ण अत्री ने कहा कि 90%-95% तक अंक प्राप्त करने के बावजूद छात्र बिना दाखिले के वंचित घूम रहे हैं। शिक्षा विभाग को भी इस बारे जानकारी है क्योंकि छात्रों ने ऑनलाइन फॉर्म भरकर अपनी सारी जानकारी विभाग के साथ सांझा की हैं। इसलिए समय रहते हुए छात्रों की राहत देते हुए 20 प्रतिशत से लेकर 40 प्रतिशत तक सीट बढ़ा देनी चाहिए।

इस मौके पर छात्रनेता विशाल वशिष्ठ, अमन पंडित, वीर बिधुड़ी, अरुण तेवतिया, नितिन, प्रिंस चंदीला, शिवम राय, अमन पांचाल, आकाश नरवत, मनोज सिंह, अखिलेश सैनी, अमित, पवन मिश्रा, बादल, नवीन, आज़म, अक्षित, हुसैन, सौरव, अंकित, भूपेंद्र कुमार, अजय सिंह, अमन भाटी, सूरज, आनंद आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.