बल्लभगढ़,

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सोमवार को बल्लभगढ़ के एसडीएम कार्यालय परिसर में स्थानीय पंचायत भवन में विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने पिछले एक महीने से हो रही रजिस्ट्रियों  के कागजात की वेरीफिकेशन की और कहा कि पिछले एक माह से जितनी भी रजिस्ट्रियां हुई है उनकी इंक्वारी की जाए। इसके लिए कैबिनेट मंत्री ने एसडीएम बल्लभगढ़ और एसीपी बल्लभगढ़ की एक कमेटी बनाई है जो अगले दो सप्ताह में अपनी इंक्वारी की रिपोर्ट मंत्री को सौपेंगी। मूलचंद शर्मा ने कहा कि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा गरीब परिवारों को सरकार द्वारा फ्री में राशन वितरण करने में भी कई दिनों से शिकायतें आ रही थी। बल्लभगढ़ के सभी 200 राशन डिपो की इंक्वायरी भी एसडीएम बल्लभगढ़ और एसीपी बल्लभगढ़ की कमेटी द्वारा की जाएगी और जो भी दोषी अधिकारी या कर्मचारी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मूलचंद शर्मा ने ऑनलाइन किए जा रहे विभिन्न प्रमाण पत्रों और लाईसेंस, आधारकार्ड बनाए जा रहे सीएससी सेंटर का भी निरीक्षण किया। वहां पर उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को भी सख्त हिदायतें दी और कहा कि आम जनता को यहां किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार  सभी सुविधाएं ऑनलाइन करना सुनिश्चित करें। इन कार्यों में जो भी अधिकारी या कर्मचारी कोताही बरतेगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

इस मौके पर एसडीएम त्रिलोक चंद भी मौजूद रहे। मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ तहसील में पिछले एक महीने में हुई रजिस्ट्रियों और इंतकालों की भी जांच की। निरीक्षण के दौरान एसडीएम त्रिलोक चंद, एसीपी मुनीश सहगल और नायब तहसीलदार कन्हैयालाल भी मौजूद रहे। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने सेक्टर-2 में सुषमा स्वराज महिला कालेज का भी निरीक्षण किया। प्रिंसिपल श्रीमती श्योरान ने महिला कालेज की सारी जानकारी विस्तार पूर्वक दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.