गुरुग्राम,
कोविड 19 से जंग को जारी रखते हुए गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार 27 अगस्त को जिले में मेगा वैक्सिनेशन दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। मेगा वैक्सिनेशन के तहत शुक्रवार को जिले में 60 हजार लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
जिला में वैक्सिनेशन कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं उप सिविल सर्जन डॉ एम.पी सिंह ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशानुसार शुक्रवार को पूरे प्रदेश में मेगा वैक्सिनेशन दिवस के तहत पांच लाख नागरिकों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके तहत जिला गुरुग्राम में 60 हजार नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होने कहा कि मेगा वैक्सिनेशन दिवस के दिन दूसरी डोज़ को प्राथमिकता दी जाएगी। शुक्रवार को आयोजित होने वाले इस मेगा टीकाकरण दिवस के तहत जिले में लगने वाली 60 हजार डोज़ में से 36 हजार डोज दूसरी डोज के रूप में आरक्षित की गई है। डॉ एम.पी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग अपने विभिन्न कार्यक्रमो के तहत यह सुनिश्चित करने में निरंतर प्रयासरत है कि विशेषज्ञों द्वारा आशंकित तीसरी लहर से पूर्व जिला के अधिकतर लोगों को दूसरी डोज़ लगाई जा सके।
डॉ एम.पी ने कहा कि शुक्रवार को आयोजित होने वाले इस मेगा वैक्सिनेशन दिवस के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग ने सभी तैयारिया पूरी कर ली है। चूंकि लक्ष्य 60 हजार डोज़ लगाने का है इसलिए वैक्सिनेशन केन्द्रों की संख्या में भी बढ़ोतरी की जा रही है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग इसके लिए पूरी तरह प्रयासरत है कि लोगों को उनके घरों के नजदीक ही बने केन्द्रों में टीका लगाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.