बल्लभगढ़
हरियाणा के परिवहन एवं खनन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा ने रविवार को शहर में अलग अलग जगहों पर आयोजित कार्यक्रमों में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने  बल्लभगढ़ के आर्य समाज भवन में पंजाबी सेवा समिति के कार्यालय और आर्य समाज भवन के जीर्णोद्धार तथा तैयार भवन का उद्घटान किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अब सोहना रोड को गुड़गांव नहर के साथ साथ बल्लबगढ़ को बाईपास होते हुए सीधे सेक्टर -75 ग्रेटर फरीदाबाद से जोड़े जाने की योजना हरियाणा सरकार ने तैयार कर ली है। जिसे जल्द ही पूरा करने के लिए जल्द ही सर्वे करवाया जाएगा। इस हाइवे के बनने से लोगों को बल्लबगढ़ के सेक्टर- 24,
सेक्टर-25, सेक्टर-55, सेक्टर-56 व सोहना से ग्रेटर फरीदाबाद जाने के लिए किसी ट्रैफिक जाम से गुजरना नही पड़ेगा। बल्लभगढ़ में स्वच्छ पेयजल आपूर्ति,आधुनिक सीरवरेज व्यवस्था, आरएमसी रोड़,स्ट्रीट लाइटों और गली निर्माण सहित गन्दे पानी की निकासी का स्थाई समाधान करने के साथ साथ चहुंमुखी विकास कार्यों धरातल पर करवाए जा रहे हैं। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने इस अवसर पर आर्य समाज भवन, चावला कालोनी में बनाए जाने वाले लाइब्रेरी एवं डिस्पेंसरी के लिए 5 लाख रुपये की धनराशि देने की घोषणा भी की। इसके उपरांत परिवहन मंत्री ने अपने पैतृक गांव सदपुरा में सामुदायिक सत्संग भवन की आधारशिला भी रखी। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि आज उन्हें अपनी जन्मभूमि में आने और धार्मिक कार्य मे शिरकत करते हुए बहुत ही खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि सदपुरा  एक ऐसा गांव है। जिससे  अब तक 3 विधायक बन चुके है। उन्होंने कहा कि मेरे लिए पूरा गांव सम्मान के योग्य है।  परिवहन मंत्री ने सत्संग भवन की विधि विधान से नीव रखते हुए पहली ईट रखी। उन्होंने बताया कि एक भवन लगभग 6 महीने में बनकर तैयार हो जाएगा।
इस मौके पर जेपी शर्मा, टिपर चंद शर्मा, ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष टीपी शर्मा, तुलाराम शर्मा, मदनलाल शर्मा, महेश शर्मा ,लखपत राम शर्मा, ब्रह्मदत्त शर्मा पटवारी, शिवदत्त, तारा चंद, प०सुभाष, विनोद शर्मा, पारस जैन सहित गांव के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.