फरीदाबाद,शहर में प्री मॉनसून की दस्तक के साथ ही पौधारोपण का प्रेम लोगों का जाग गया है, लेकिन मजेदार बात यह है कि अधिकांश लोग या संस्थाएं इसको लेकर पौधोरोपण की जगह वृक्षारोपण के निमंत्रण पत्र छाप रही हैं या सोशल मीडिया पर लोगों को वृक्षारोपण आयोजन के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। संभवत: बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए लोगों ने पौधारोपण को वृक्षारोपण लिखना इसलिए शुरू कर दिया हो कि वह लगाए गए पौधे को वृक्ष बनाकर ही रहेंगे।
ऐसा ही एक कार्यक्रम राजकीय महाविद्यालय में आयोजित किया गया, जिसके जारी किए गए प्रैसनोट में हैंडिंग ने ही स्पष्ट कर दिया कि शिक्षित लोग अब पौधे को वृक्ष में तब्दील कर ही मानेंगे। पेश है महाविद्यालय का प्रैसनोट

आज 17 जुलाई 2021- राजकीय महाविद्यालय, फरीदाबाद में वाणिज्य विभाग द्वारा वृक्षारोपण उत्सव मनाया गया।  इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ. महेंद्र कुमार गुप्ता ने की। इस अवसर पर महाविद्यालय प्रांगण में बड़, पीपल, नीम, गुलमोहर जामुन, अमरूद तथा अन्य प्रकार के पौधों को लगाया गया। कार्यक्रम की प्रभारी चारु मिढ़ा की अपील पर महाविद्यालय के छात्र व् छात्राओं ने भी अपने-अपने घर के आँगन में एक-एक पौधा लगाने का प्रण किया। महाविद्यालय परिवार द्वारा लगभग 110 पौधे लगाए गए। पर्यावरण स्वच्छ तथा साफ रखना हम सबकी ज़िम्मेदारी है, यह सन्देश महाविद्यालय के प्रत्येक सदस्य ने आज दोहराया। इस अवसर पर सुदेश यादव, प्रीती कपूर, राकेश कुमार, कल्पना, निहारिका, मोना, पूजा, नीरज, पवन, ऋचा, संवेदना, भागीरथ, उर्मिला, सीता, पायल, ज्योति, निधि, पूजा, गौड़, शिवानी विशेष रूप से उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.