पवन जाखड़
लोकसभा क्षेत्र फरीदाबाद के सांसद, कद्दावर बीजेपी नेता और केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के घर और ऑफिस के सामने से कांग्रेस ने महंगाई और किसान बिल आदि को लेकर पदयात्रा की शुरूआत की। कांग्रेस की इस पदयात्रा में हजारों की संख्या में लोग जुड़े। कांग्रेस के अलग – अलग विधानसभा क्षेत्र के नेताओं ने इसमें अपना दम-खम दिखाया।
सेक्टर 28 में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का घर और ऑफिस दोनों हैं। कांग्रेस ने बुधवार को महंगाई और किसान बिल के खिलाफ जो पदयात्रा निकालनी सुनिश्चित की वह सेक्टर 28 के मार्केट की उस रोड से कीा, जहां केंद्रीय राज्यमंत्री का ऑफिस और घर दोनों हैं। जिस रोड पर महज बीजेपी के होर्डिंग नजर आते थे, रातों रात वहां पर कांग्रेस नेताओं के होर्डिंग और फ्लैक्स लगा दिए गए। एक नजरिए से इसे कृष्णपाल गुर्जर जो मजबूत बीजेपी कद्दावर नेता हैं, कांग्रेस ने उनको चुनौती दी है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव व हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल एवं हरियाणा सरकार के पूर्व मंत्री व फरीदाबाद के पर्यवेक्षक बिजेंदर कादयान के नेतृत्व में हजारों कांग्रेसियों ने सेक्टर 28 के मार्केट से ओल्ड फरीदाबाद मार्केट होते हुए चाँदीवाला धर्मशाला तक विशाल पदयात्रा निकाली गई। इस मौके पर विवेक बंसल ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार अपने तीन किसान विरोधी काले कानूनों के माध्यम से किसान, आढ़तियों खेत- मजदूर, छोटे दुकानदार, मंडी मजदूर, कर्मचारियों की आजीविका पर एक क्रूर हमला बोला है। बिजेंदर कादयान ने कहा की डीजल- पेट्रोल और रसोई गैस के प्रतिदिन मूल्य बढ़ रहे हैं एवं अन्य खाद्य पदार्थों के दाम भी आसमान छू रहे हैं, जिससे आम जनता से भारी रोष व्याप्त है। जिस सरकार को जनता से कोई सरोकार न हो, ऐसी जनविरोधी सरकार को सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है।
इस दौरान मुख्य रूप से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विजय प्रताप, कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा, पूर्व प्रदेश महासचिव  बलजीत कौशिक, राष्ट्रीय महासचिव किसान कांग्रेस राकेश भड़ाना, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, एचपीसीसी कोर्डिनेटर गौरव ढींगड़ा, डॉक्टर सौरभ शर्मा, सत्यवीर डागर, राजन ओझा, एनएसयूआई प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्तरी, गुलशन बग्गा आदि कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.