जिला मजिस्ट्रेट यशपाल ने दो व तीन जनवरी को आयोजित होने वाली एचटेट परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू करने के आदेश जारी किए हैं। परीक्षा के शांतिपूर्ण संचालन के लिए परीक्षा केंद्रों में ड्यूटी स्टाफ, पुलिस स्टाफ के आलावा किसी भी व्यक्ति का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। वहीं पांच या पांच से अधिक व्यक्तियों के इकट्ठा होने या आग्नेय अस्त्र लेकर आने पर भी पाबंदी रहेगी। इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों के आस-पास की फोटोस्टेट की दुकानें भी बंद रहेंगी।

एचटेट परीक्षा के लिए बनाए गए हैं नौ परीक्षा केंद्र

प्रशासकीय आदेश
एडीसी सतबीर मान ने कहा कि दो व तीन जनवरी को आयोजित होने वाली एचटेट की परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिलं में इसके लिए नौ परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान मंगलवार को लघु सचिवालय के प्रथम तल स्थित कॉन्फ्रेंस हाल में एचटेट परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।
एडीसी ने बताया जिले में एचटेट परीक्षा के लिए एंजिल्स पब्लिक स्कूल सेक्टर-21ए बडख़ल रोड, अशोक मैमोरियल पब्लिक स्कूल अशोका एन्क्लेव फेज-1, सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल दयाल बाग में तीन सेंटर, डेंसिटी इंटरनेशनल स्कूल, आयसर स्कूल और डीसी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल शामिल हैं। उन्होंने बताया कि दो जनवरी को पीजीटी लेक्चरर के लिए लेवल तीन की परीक्षा आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा सांय 03:00 बजे से 05:30 बजे तक सांयकालीन सत्र में आयोजित होगी। तीन जनवरी को लेवल-2 टीजीटी कक्षा छठी से आठवीं व लेवल एक पीआरटी कक्षा पहली से पांचवीं के लिए परीक्षा सुबह 10:00 बजे से सांय 05:30 बजे तक प्रात:कालीन व सांयकालीन सत्र में आयोजित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.